About Us

Prince Pandey
Prince Pandey 

सभी पाठक गणों को प्रिंस पांडेय की तरफ से कोटि कोटि प्रणाम । मैं भारत में बिहार राज्य के पश्चिम चम्पारण जिले का निवासी हु। मेरी प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा गोरखपुर के सरस्वती शिशु मंदिर में संपन्न हुई उसके बाद आगे की पढाई के लिए नैनीताल के PPJ सरस्वती विहार में प्रवेश हुआ फिर दिल्ली के एक इंजीनियरिंग विश्वविद्यालय में आकर समाप्त हो गया।

मै एक कॉलेज ड्रॉपआउट स्टूडेंट हूँ मैंने कॉलेज इसीलिए छोड़ी की किसी मल्टी नेशनल कंपनी में प्लेसमेंट से बड़ा कुछ करना चाहता था इसीलिए मैंने अपने पैशन को ही करियर बनाने का निर्णय लिया। इस निर्णय की वजह से मुझे पारिवारिक तथा सामाजिक खरी खोटी सुननी पड़ी तथा बहुत ही विरोधो का सामना करना पड़ा.

अंत में ईश्वर की कृपा से सारे विरोधो को सहते हुवे मैंने इस ब्लॉग का निर्माण किया और अपने विचारो को आपलोगो के साथ शेयर करना प्रारम्भ किया। ब्लॉग का उद्द्येश बड़े पैमाने पर जनजागरूकता लाना है तथा इस विश्व को एक परिवार एक घर बनाना है।

यह ब्लॉग गुरूजी इन हिंदी मेरे द्वारा लिखी गई ब्लॉग हैं जिसमे विभिन्न विषयो पर हिंदी में प्रकाश डाला गया हैं। इस ब्लॉग के माध्यम से हिन्दी भाषी लोग बिना कठिनाई के देश-दुनिया के बारे में, इतिहास के बारे में, अनसुनी जानकारियों के बारे में, भारतीय संस्कृति तथा पर्व त्यौहार के बारे में पढ़ सकते हैं।

नाम :- प्रिंस पांडेय

पता :- वेस्ट चम्पारण, बिहार, इंडिया (845101)

Email- hindistoryof@gmail.com

Post a Comment

0 Comments